Breaking News
Home / बिज़नेस / टाटा पावर ने शुरू किया ‘सोलारूफ़’ अभियान – “कमाई बढ़ाये दिलदार बनाए”

टाटा पावर ने शुरू किया ‘सोलारूफ़’ अभियान – “कमाई बढ़ाये दिलदार बनाए”

जयपुर 23 फरवरी 2021  – भारत में सौर ऊर्जा क्रांति को गति और भविष्य के तैयार #futureready भारत के निर्माण में योगदान देते हुए देश की सबसे बड़ी एकीकृत ऊर्जा कंपनी टाटा पावर ने पहलापूरे देश भर में सभी डिजिटलप्रिंट मीडिया में प्रसारित होगा ऐसा एड कैम्पेन शुरू किया हैजिसका नाम है सोलारूफ़‘ – “कमाई बढ़ाए दिलदार बनाए”। वुंडरमैन थॉम्पसन इंडिया सहयोग से टाटा पावर कंपनी ने दिलदार‘ वीडियो की संकल्पना बनायी है। घरऑफिससंस्थान और उद्यमों की ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने के लिए चिरस्थायीपर्यावरण-स्नेही और वित्तीय रूप से किफायती समाधान के रूप में सौर ऊर्जा का उपयोग किए जाने को इसमें बढ़ावा दिया गया है।

 भारत में सोलार रूफटॉप समाधान प्रदान करने वाली अग्रसर कंपनी के रूप में टाटा पावर की क्षमताओं को इस अभियान में दर्शाया गया है। ग्राहकों द्वारा पर्यावरण-स्नेही ऊर्जा समाधानों को अपनाया जाए इसलिए उन्हें प्रेरित करने के लिए पर्यावरण की दृष्टी से यह कितना ज़रूरी है और उससे मिलने वाले व्यापारिक लाभ इन पर ज़ोर दिया गया है। भारत में हरित ऊर्जा समाधानों का इस्तेमाल करने को प्रोत्साहन देने के सरकार के लक्ष्यों के अनुसार टाटा पावर ने आवासीयसूक्ष्मलघु और मध्यम उद्यमव्यापारउद्योग आदि विभिन्न श्रेणी के उपभोक्ताओं की विभिन्न प्रकार की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए कस्टमाइज़ेबल अर्थात ग्राहकों की ज़रूरतों के अनुसार उपयोग में लायी जा सकें ऐसी सुविधाएं तैयार की हैं।

 टाटा पावर के सोलार रूफटॉप बिज़नेस के चीफ श्री रविंदर सिंग ने बतायादेश की अग्रणी ऊर्जा कंपनी होने के नाते हम ऊर्जा के इस्तेमाल के अधिक शुद्ध और हरित तरीकें ढूंढकर पर्यावरण की सुरक्षा में योगदान देने के लिए लगातार प्रयासशील रहते हैं। सोलारूफ़‘ के जरिए हमारे स्मार्ट और चिरस्थायी सोलार रूफटॉप समाधानों के बारे में लोगों को जानकारी प्रदान करना और देश भर के ग्राहकों को किफायती और पर्यावरण-स्नेही ऊर्जा समाधानों को चुनने में उनकी मदद करना हमारा लक्ष्य है।” 

वुंडरमैन थॉम्पसन की रीजनल क्रिएटिव डायरेक्टर सुश्री तीस्ता सेन ने कहाहम हमारे बच्चों के लिए इस पृथ्वी पर किस तरह का वातावरण छोड़कर जाएंगे यह बहुत ही गंभीर सवाल हमारे सामने खड़ा है। इसी दिशा में आगे कदम बढ़ाते हुए इस अभियान में सौर ऊर्जा और चिरस्थायित्व की जानकारी दी गयी है। पृथ्वी पर ऊर्जा का उपयोग वित्तीय रूप से किफायती और आसानी से किया जाए ऐसा जीवन किस तरह का हो सकता है यह टाटा पावर ने दिखाया है। समर्थन और जीवन भर की प्रतिबद्धता के मिलाप से यह ब्रांड देश भर के घरों में लोकप्रिय होने में मदद मिलेगी।”

देश भर के 31 शहरों में अलग-अलग मीडिया में सोलारूफ‘ अभियान के जरिए इस सन्देश को फैलाया जाएगा।  टाटा पावर के रूफटॉप सोलार समाधान 26 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में और उनके उत्पाद भारत भर के 94 शहरों में उपलब्ध हैं।

 आसान और किफायती ऋण सुविधा न मिल पाना यह देश में सूक्ष्मलघु और मध्यम उद्यमों में सौर ऊर्जा का प्रसार न होने का एक प्रमुख कारण है। इस चुनौती को दूर करने के लिए टाटा पावर और एसआईडीबीआई ने सूक्ष्मलघु और मध्यम उद्यमों के ग्राहकों को रूफटॉप सोलार लेने में मदद करने के लिए संपार्श्विक-मुक्त10% से भी कम ब्याज दर के ऋण देने वाली अनोखी सोलार फाइनेंसिंग सुविधा तैयार करने के लिए साझेदारी की है।  इसमें तुरंत अनुमति और आवंटन भी  (7 दिनों और 4 दिनों में आवंटन) किया जाएगा। यह सुविधा ऑफ-ग्रिड और ऑन-ग्रिड कनेक्शन्स वाले सूक्ष्मलघु और मध्यम उद्यम क्षेत्र के टाटा पावर ग्राहकों के लिए ही उपलब्ध है।

 भारत में रूफटॉप क्षेत्र में टाटा पावर सोलर पिछले तीस सालों से भी ज्यादा समय से अग्रसर है। देश भर में हरित ऊर्जा विनिर्माण में भी यह कंपनी आगे है – पहला सौर इंस्टालेशन 1991 में किया गया और तब से आज तक उन्होंने 464 मेगावैट से ज्यादा ऊर्जा निर्माण करने वाली रूफटॉप सिस्टम्स इनस्टॉल की हैं। पूरी तरह से एकीकृत और ग्राहकों की जरूरतों के अनुसार बनाई जाने वाली सौर ऊर्जा परियोजनाएं तैयार करने और उनके कार्यान्वयन का सफल अनुभव कंपनी के पास है। 5.4 गिगावैट यूटिलिटी स्केल से ज्यादा सौर ऊर्जा परियोजनाओं का पोर्टफोलियो भारत में प्रस्तुत करने वाली टाटा पावर सोलार के पास सरकारी संस्थाएंऊर्जा कंपनियांबड़ी कॉर्पोरेट कंपनियां और उद्यमों को यूटिलिटी स्केल की लैंड बेस्ड सौर ऊर्जा परियोजनाएं बनाने का लंबा अनुभव और कौशल हैं।

 वीडियो लिंक:   https://youtu.be/-fimthN8kHs

वेबसाइट लिंक:  www.tatapowersolarooftops.com

 क्रेडिट्स

  • क्लायंट – टाटा पावर
  • ब्रांड – सोलारूफ
  • क्लायंट टीम – रविंदर सिंग, नलीन गुप्ता, वैष्णवी प्रभाकरन, रिया अरोरा, रसिका राणे
  • क्रिएटिव एजन्सी – वुंडरमैन थॉम्पसन
  • रिजनल क्रिएटिव डायरेक्टर – तीस्ता सेन
  • सिनियर वीपी और मैनेजिंग पार्टनर – किशोर ताडापल्ली
  • सिनियर वीपी और एग्जीक्यूटिव बिज़नेस डायरेक्टर – समर्थ श्रीवास्तव
  • वीपी और एग्जीक्यूटिव बिज़नेस डायरेक्टर – स्टीवन मॅथियस और प्रिया पारडीवाला
  • क्रिएटिव टीम – राहुल चांदवानी, विनायक गायकवाड, श्रुती रेमल्ली, आंद्रे फर्नांडिस, अमित आरेकर
  • अकाउंट मैनेजमेंट टीम – सौम्या चट्टोपाध्याय, इम्रान चौधुरी, बालाजी अच्चर
  • अकाउंट प्लॅनर – ख्याती सारंग
  • एजन्सी प्रोड्युसर – अस्मित चाचड
  • मीडिया प्रोड्युसर – एम/सिक्स
  • मीडिया टीम – रजित देसाई, साहिल सचदेव, सर्वेश पावशे, साईप्रिया अय्यर

About Kevalnews

Check Also

डीलशेयर ने इनोवेन कैपिटल से जुटाई रु 25 करोड़ की डेब्ट फंडिंग

जयपुर 06 मार्च 2021  – भारत के सबसे तेज़ी से विकसित होते ई-टेलर्स में से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *