Breaking News
Home / बिज़नेस / टीवीएस स्पोर्ट ने लगातार दूसरी बार हासिल की रिकाॅर्ड उपलब्धि

टीवीएस स्पोर्ट ने लगातार दूसरी बार हासिल की रिकाॅर्ड उपलब्धि

जयपुर 24 सितम्बर 2020  – दुनिया भर में दोपहिया और तिपहिया वाहनों की प्रतिष्ठित निर्माता टीवीएस मोटर कंपनी ने एक और रिकाॅर्ड उपलब्धि का ऐलान किया है। टीवीएस के मोटरसाइकल ब्राण्ड टीवीएस स्पोर्ट ने 110.12 kmpl की रिकाॅर्ड ऑन-रोड माइलेज दर्ज की है। 110 सीसी मोटरसाइकल को ‘एक मोटरसाइकल द्वारा अधिकतम ऑन-रोडमाइलेज’ के लिए इण्डिया बुक ऑफ रिकाॅर्ड्स और एशिया बुक ऑफ रिकाॅर्ड्स में शामिल किया गया है। यह उपलब्धि श्री पवित्रा पात्रों ने हासिल की जब उन्होंने 9.28 लीटर ईंधन के साथ 54 लैप्स में कुल 1021.90 किलोमीटर की दूरी तय की।

पवित्रा ने युनाईटेड इण्डिया राईड सीरीज़ के तहत 8 अगस्त 2020 को अपनी राईड शुरू की और 13 अगस्त 2020 को इसे समाप्त किया। लगातार दूसरी बार, टीवीएस स्पोर्ट ने रिकाॅर्ड बुक्स में अपनी शानदार ऑन-रोड माइलेज क्षमता का प्रदर्शन किया है। 2019 में 100 सीसी टीवीएस स्पोर्ट BS-IV का नाम 76.4 kmpl की ऑन-रोड माइलेेज के साथ इण्डिया बुक ऑफ रिकाॅर्ड्स और एशिया बुक ऑफ रिकाॅर्ड्स में ‘गोल्डन क्वाड्रीलेट्रल पर एक मोटरसाइकल द्वारा अधिकतम माइलेज’ ¼‘Highest Fuel efficiency delivered by a motorcycle on the Golden Quadrilateral’) के लिए दर्ज किया गया था।

इस उपलब्धि पर अपने विचार व्यक्त करते हुए श्री अनिरुद्ध हल्दर, वाईस प्रेज़ीडेन्ट (मार्केटिंग) कम्यूटर मोटरसाइकल्स, स्कूटर एण्ड कार्पोरेट ब्राण्ड ने कहा, ‘‘हमें खुशी है कि टीवीएस स्पोर्ट एक बार फिर से भारत का माइलेज चैम्पियन बनने के वादे पर खरी उतरी है। टीवीएस स्पोर्ट ने अपनी BS-VI ET-Fi टेक्नोलाॅजी केे चलते 110.12 kmpl माइलेज का रिकाॅर्ड दर्ज किया है, जबकि पिछले साल ही टीवीएस स्पोर्ट BS-VI ने 76.4 kmpl डिलीवरी का पहला रिकाॅर्ड बनाया था। टीवीएस स्पोर्ट द्वारा लगातार दो बार इस रिकाॅर्ड को अपने नाम करना, इसके 2.5 मिलियन से अधिक उपभोक्ताओं के भरोसे की पुष्टि करता है। हम श्री पवित्रा पात्रो को बधाई देते हैं, जिन्होंने एक मोटरसाइकल द्वारा अधिकतम ऑन-रोड माइलेज का रिकाॅर्ड बनाने के दौरान धैर्य और दृढ़ता का प्रदर्शन किया है। एशिया बुक ऑफ रिकाॅर्ड्स और इण्डिया बुक ऑफ रिकाॅर्ड्स दोनों ने इस उपलब्धि को स्वीकार किया है। यह हमारे लिए तथा टीवीएस स्पोर्ट के 2.5 मिलियन उपभोक्ताओं के लिए बेहद गर्व का अवसर है।’’

टीवीएस स्पोर्ट BS-VI ईकोथ्रस्ट फ्यूल इंजेक्शन(ET-Fi) टेक्नोलाॅजी से पावर्ड 110 सीसी ड्यूरा लाईफ इंजन के साथ आती है जो 15 फीसदी ज़्यादा माइलेज देता है। ET-Fi हर तरह की परिस्थितियों में बेहतर स्टार्ट के साथ इंजन के परफोर्मेन्स को स्मूद और शानदार बनाती है।
टीवीएस स्पोर्ट नए ग्राफिक्स, प्रीमियम 3डी लोगो, स्टाइलिश हैडलैम्प और टेल लैम्प से युक्त अनूठे स्पोर्टी लुक के साथ आती हैं। सेगमेन्ट में पहली बार इस मोटरसाइकल में डे-टाईम रनिंग लैम्प (डीआरएल) को शामिल किया गया है। टीवीएस स्पोर्ट बेहद लम्बी सीट और पांच चरणों वाले एडजस्टेबल शाॅक एब्ज़ाॅर्बर्स के साथ आती है जो राईड को आरामदायक बनाते हैं।

मोटरसाइकल ब्लैक ब्लू, ब्लैक रैड, मर्करी ग्रे, वोलकेनो रैड, व्हाईट पर्पल और व्हाईट रैड कलर्स में उपलब्ध है।

About Kevalnews

Check Also

इक्विटास स्‍मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड ने आईपीओ से पहले 35 एंकर निवेशकों से 139.68 करोड़ रु. जुटाये

जयपुर 21 अक्टूबर 2020 इक्विटास स्‍मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड (”कंपनी”) जो बैंकिंग आउटलेट्स की संख्‍या …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *